Home खबरें कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न रोकने, उनकी जांच और निवारण कैसे किया जा सकता है? दिल्ली पुलिस ने आयोजित की एक विशेष कार्यशाला….

कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न रोकने, उनकी जांच और निवारण कैसे किया जा सकता है? दिल्ली पुलिस ने आयोजित की एक विशेष कार्यशाला….

1 second read
0
1
17

नई दिल्ली : यौन उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम के तहत आज दिल्ली पुलिस मुख्यालय में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।ं प्रशिक्षण केंद्र, द्वारका द्वारा आयोजित इस कार्यशाला में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इस कार्यशाला का उद्देश्य वरिष्ठ अधिकारियों को अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में यौन उत्पीड़न संबंधित जागरूकता बढ़ाना और पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी को सुनिश्चित करना था। कार्यशाला में प्रतिभागियों को यौन उत्पीड़न के मामलों के निपटारे में आने वाली अड़चनों और विविधताओं को समझने में मदद करना, समय पर रिकाॅर्डिंग एवं सूचना देना और जांच प्रक्रियोओं को सुनिश्चित करने में अपनी जिम्मेदारी के अनुरूप काम करना बताया गया।


स्पेशल पुलिस आयुक्त श्री पी.के. भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यशाला का संचालन सेवानिवृत आईएस.एस. अधिकारी श्री जसबीर सिंह बजाज एवं उपायुक्त पुलिस श्रीमती सुमन नलवा ने किया। स्पेशल पुलिस आयुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसी कार्यशालाओं के आयोजन से न केवल ऐसे मुद्दों पर संवेदनशीलता बढ़ती है, बल्कि समय-समय पर उसकी आवश्यकता और महत्ता पर भी चर्चा होने से नवीनता का आभास होता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के ई-लर्निंग पोर्टल ‘निपुण’ की मदद से ऐसे विषयों को आॅनलाइन उपलब्ध कराया जाना भी एक बड़ी उपलब्धि है और आॅन लाइन उपलब्धता से ऐसे मामलों की जानकारी सभी पुलिसकर्मियों तक पहुंच जाती है। दिल्ली पुलिस अपनी महिला कर्मियों को कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से बचाने के लिए न केवल प्रतिबद्ध है, बल्कि उन्हें सुगम एवं सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के लिए भी कृत संकल्प है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

देश और इसके नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए होगा एक खाका तैयार

भारत तभी आर्थिक शक्ति बन सकता है, जब उसके नागरिक स्वस्थ होंगें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री …