Home दिल्ली ख़ास भूलना नहीं चाहिए हमें भारत की संस्कृति और इसके गौरव को : सिंगर, जुबिन नौटियाल

भूलना नहीं चाहिए हमें भारत की संस्कृति और इसके गौरव को : सिंगर, जुबिन नौटियाल

12 second read
1
1
19
के. कुमार

सियाराम द्वारा दिल्ली में लीजेंड कपिल देव की उपस्थिति में एक Anthem4Good  “वन इंडिया माय इंडिया “ को लांच किया, जहां गीत के निर्देशक और सह-निर्माता, शैलेंद्र सिंह, जुबीन नौटियाल (गायक), मिथुन (संगीत संगीतकार) और गायक, गॉडस्लवे भी उपस्थित रहे। इस गीत का सह-निर्माण शैलेंद्र सिंह और मिथुन ने किया है और गाया है जुबीन नौटियाल और गोडसे ने। ‘वन इंडिया माय इंडिया’ (एक भारत, मेरा भारत) Anthem4Good का उद्देश्य सभी 1,400,000,000 भारतीयों को एकता के सूत्र में पिरोना है। सियाराम इस गीत का समर्थन करता है, जो हमेशा भारत को ’टैगलाइन’ के साथ सम्मानित रहे हैं।
इस मौके पर मौजूद डायरेक्टर शैलेंद्र ने कहा, इस वीडियो को देश के विभिन्न हिस्सों में शूट किया गया है, जैसा कि आप देख रहे हैं, कि वीडियो में दिखाई दे रहे सभी लोग स्पष्टवादी लोग हैं, वे अभिनेता या प्रशिक्षित कलाकार नहीं हैं। जो भारत की एकता की भावना का दर्शाता है, कि हम सब एक हैं।
पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि  “गीत देखने के बाद मैंने महसूस किया, हम ऐसे विविधतापूर्ण देश में रहते हैं, जहां हमारे पास इतनी सारी संस्कृतियां और भाषाएं हैं, जो हमें अद्वितीय बनाती हैं। इस गीत को खूबसूरती से रचा गया है, इसमें भारतीय संस्कृति और उसके परिवेश की विशिष्टता को चित्रित किया गया है।
म्यूजिक कंपोजर, मिथुन ने बताया कि,  हमें हमेशा से सिखाया गया है कि भारत जैसा कोई दूसरा स्थान नहीं है। इस वीडियो सांग में हम देश की अपनी संस्कृति और विविधता की भावना का जश्न मना रहे हैं। कहना न होगा कि भारत एक सुंदर पेंटिंग की तरह है, जहां विभिन्न रंगों और संस्कृति की झलक देखने को मिलती है। इसीलिए यह गीत इन सबका सार है।
सिंगर जुबीन नौटियाल ने कहा है कि ’यह गाना मेरे लिए डेढ़ साल का सफर रहा है। यह गीत हमें महान भारत की एकता का अहसास कराता है। साथ ही हमें एकजुट रहने का संदेश देता है, इसलिए मैं अपनी युवा पीढ़ी को एक संदेश देना चाहता हूं कि भारत वह देश है, जिसके हम वासी हैं, और नहीं उसके गौरव को कभी नहीं भूलना चाहिए।
https://www.youtube.com/watch?v=XvL8DzaxT2g&t=148s
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In दिल्ली ख़ास

One Comment

  1. My Homepage

    May 26, 2019 at 3:45 am

    … [Trackback]

    […] Read More Infos here: shinedelhi.in/?p=2016 […]

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

देश और इसके नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए होगा एक खाका तैयार

भारत तभी आर्थिक शक्ति बन सकता है, जब उसके नागरिक स्वस्थ होंगें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री …