Home खबरें अज़रबैजान एयरलाइंस (AZAL) द्वारा बाकू से नई दिल्ली की सीधी विमान सेवा शुरू

अज़रबैजान एयरलाइंस (AZAL) द्वारा बाकू से नई दिल्ली की सीधी विमान सेवा शुरू

5 second read
0
1
15

मजबूत कनेक्टिविटी, सुरक्षा और यात्रियों की सुविधा के लिए इंडस्ट्री में गेम चेंजर बनने के लिए तैयार।

नई दिल्ली : यात्रियों को मजबूत क्षेत्रीय नेटवर्क प्रदान करने के अपने मूल सिद्धांत का पालन करते हुए अज़रबैजान की राष्ट्रीय और सबसे बड़ी विमान सेवा अज़रबैजान एयरलाइंस (AZAL) ने बाकू से नई दिल्ली तक अपनी सीधी विमान सेवा लॉन्च कर एक और नया मुकाम हासिल कर लिया है। अज़रबैजान एयरलाइंस की ग्राहक-हितैषी रणनीति के मद्देनजर ही यह कदम उठाया गया है। अज़रबैजान एयरलाइंस ने भारत और बाकू के बीच बेहतरीन कनेक्टिवटी की पेशकश की है, जिससे एयरलाइंस के यात्रियों का समय तो बचेगा, साथ ही उनके लिए सुविधाओं में भी इजाफा होगा।

इस सर्विस की पेशकश के साथ, 26 जून 2019 से अज़रबैजान के लिए फ्लाइट्स हर बुधवार और शनिवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से उड़ान भरेंगी। आईजीआई एयरपोर्ट से उड़ान भरकर विमान बाकू में हैदर अलीयेव इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर पहुंचेगा।

हवाई टिकट अज़रबैजान एयरलाइंस के आधिकारिक एजेंटों के कार्यालय जाकर बुक कराए जा सकते हैं। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि अज़रबैजान का टूरिस्टा वीजा भी ऑनलाइन  https://evisa.gov. az/en  पर जाकर प्राप्त किया जा सकता है। भारत में मॉक्सी हास्पिटैलिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को एजेडएएल के लिए जनरल सेल्स एजेंट (जीएसए) नियुक्त किया गया है।

अज़रबैजान एयरलाइंस के निदेशक जमील मनीज़ादे ने इस नई उपलब्धि पर कहा, “भारत हमारी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है। अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की बड़ी संख्या और क्षेत्र में उनकी बढ़ती दिलचस्पी के कारण भारत में हमारे लिए अपार संभावनाएं हैं। बाकू और नई दिल्ली के बीच सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत के बाद हमें आशा है कि इससे अज़रबैजान की यात्रा करने वाले मुसाफिरों की संख्या बढ़ेगी। हम इस साल अक्टूबर तक बाकू से नई दिल्ली तक उड़ान भरने वाले विमानों की संख्या दोगुनी करने की उम्मीद कर रहे हैं।”

जमील मनीज़ादे ने कहा, “अज़रबैजान एक पूर्वी देश है, जिसका नजरिया पश्चिमी है। बाकू को “काकेशस का मोती” भी कहा जाता है, जिसमें इतिहास, संस्कृति और आधुनिकता का मिश्रण है। यह कैस्पियन सागर के किनारे बसा हुआ शानदार शहर है, जो काफी सुरक्षित है। यहां सैलानियों को काफी खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं। यूनेस्को के विश्व विरासत के स्थलों से लेकर शापिंग के अद्भुत और असाधारण नजारों, घूमने-फिरने की जगहों, लक्जरी होटल, शादी और हनीमून के लिए खूबसूरत लोकेशन तक अज़रबैजान काफी कुछ पेश करता है। अज़रबैजान विवाहित जोड़ों, परिवार और दोस्तों के लिए अच्छा समय बिताने की परफेक्ट जगह है। हर तरह के भारतीय यात्रियों के लिए अज़रबैजान उम्दा नजारा प्रस्तु्त करता है।”  

मॉक्सी हॉस्पिटैलिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की संस्थापक और निदेशक गीतांजलि आलमशाह ने अज़रबैजान एयरलाइंस के साथ कंपनी की साझेदारी की सराहना करते हुए कहा, “हम इस वेंचर में अज़रबैजान एयरलाइंस के साथ साझेदारी कर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। अपनी समृद्ध विरासत, मेजबानी के क्षेत्र में व्यापक अनुभव के साथ हमारी समर्पित टीम ने हमें काफी अच्छी स्थिति में लाकर खड़ा किया है। हमेशा की तरह हम अपने मूल्यवान उपभोक्ताओं को अपनी बेहतरीन और असरदार सेवा की तरह खुश करेंगे। इसके लिए हम एक मजबूत मार्केटिंग प्लान पर काम कर रहे हैं, जिसमें संभावित उपभोक्ताओं के लिए अज़रबैजान के आकर्षक टूरिस्ट पैकेज बनाना शामिल है।”

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

देश और इसके नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए होगा एक खाका तैयार

भारत तभी आर्थिक शक्ति बन सकता है, जब उसके नागरिक स्वस्थ होंगें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री …