Home स्वास्थ / सौंदर्य भारतीय फिटनेस ट्रेनर गुरु मान ने एथलीटों और बॉडी बिल्डरों को प्रेरित किया

भारतीय फिटनेस ट्रेनर गुरु मान ने एथलीटों और बॉडी बिल्डरों को प्रेरित किया

1 second read
0
1
10

तीन  दिन लंबी प्रदर्शनी और प्रतियोगिता ने कई उत्साही लोगों के लिए अवसर प्रदान किया

नई दिल्ली  :  यूट्यूब सनसनी और लोकप्रिय भारतीय फिटनेस ट्रेनर गुरु मान ने आईएचएफएफ और बिग मसल द्वारा प्रस्तुत शेरू क्लासिक के इस वर्ष के एडीशन का उद्घाटन किया। तीन दिन की इस प्रदर्शनी और प्रतियोगिता वाले शो में 200 से अधिक ब्रांडों और 50000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को फिटनेस समुदाय के साथ जोड़ना और टार्गेट ऑडियंस के साथ जुड़ना था। साथ ही इस कार्यक्रम का आयोजन एक साथ आगे बढ़ने के उद्देश्य से किया गया था। तीन दिन के सभी कार्यक्रमों का आयोजन विशेष रूप से भारतीय एथलीटों के लिए किया गया था जिससे भारतीय बॉडी बिल्डिंग को बढ़ावा दिया जा सके। गुरु मान ने कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए बताया किए भारत  के बढ़ते स्वास्थ्य और कल्याण उद्योग से संबंधित सबसे लोकप्रिय और रणनीतिक इवेंट्स में से एक आईएचएफएफ शेरू क्लासिक ने उद्योग के प्रमुख खिलाड़ियों को एक ही छत के नीचे साथ लाकर खड़ा कर दिया। इस तरह प्रदर्शकों को अपने प्रॉड्क्ट्स का प्रदर्शन करने और ब्रांड विजिबिलिटी बढ़ाने का एक बड़ा अवसर मिला। इसलिए आईएचएफएफ ने एक ऐसा मंच प्रदान किया जिसने वैश्विक उपभोक्ताओं के बीच स्वास्थ्य और स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत की क्षमताओं में विश्वास जगाने में मदद की।

भारतीय स्वास्थ्य उद्योग आज असीम संभावनाओं के साथ आगे बढ़ रहा है और आईएचएफएफ शेरू क्लासिक भारत के लिए एक शानदार और यादगार इवेंट है। विविध संभावनाओं के साथ यह कई अरब डॉलर का उद्योग है और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों की भागीदारी के साथ तेजी से बढ़ रहा है। यूएफसी जिम के संस्थापक और निदेशक, इस्तयाक अंसारी ने इस खास अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि  जिम फिटनेस का शानदार अनुभव प्रदान करता है। शेरु क्लासिक और आईएचएसएफ के साथ यह सहयोग ग्लोबल ब्रांड का आदर्श विस्तार है, जो स्पोर्ट को संबोधित करने के साथ बॉडी-बिल्डिंग और एमएमए के मूल्यों को भी संभोधित करता है। यह एस्पायरिंग फिटनेस मॉडल्स को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें अपने पसंदीदा एथलीट से मिलने का मौका देता है। इस तरह के कार्यक्रम भारतीय एथलीटों और फिटनेस से प्रेम रखने वालों में आत्मविश्वास भरने का कार्य करते हैं।

यूएफसी जिम के चेयरमैन फरज़ाद पालिया ने बताया कि आज  भारत में इसकी बहुत जरूरत है और यह सही भी है, क्योंकि आज का युवा अपनी फिटनेस को लेकर काफी उत्साहित और सतर्क हो गया है। यह एशियाई व्यापार प्रदर्शनियों और सम्मेलनों के प्रबंध निदेशक श्री मनीष गांधी के समर्थन के बिना बिल्कुल नहीं किया जा सकता था, जिन्होंने अपने सफल व्यावसायिकता और क्लास के साथ आईएफबीबी प्रो लीग को भारत में आगे बढ़ने में मदद की है।

बॉडी-बिल्डिंग के टॉप स्टार्स कार्यक्रम में गेस्ट के तौर पर उपस्थित थे और वहां मौजूद दर्शकों के साथ बातचीत भी की। फिटनेस कोचेस ने भी विभिन्न विषयों पर सेमिनार कंडक्ट किया और अपने ज्ञान के भंडार से फिटनेस के प्रति उत्साहित लोगों के सावलों का जवाब देकर उनकी सभी शंकाओं को दूर कर दिया। यह कार्यक्रम एक बड़े स्तर पर किया गया था और फिटनेस एजूकेशन और अकेडमिक्स में करियर का सपना देखने वालों के लिए एक बेहतर अवसर था।

सर्टीफाइड एडवांस ट्रेनर होने के अलावा गुरु मान एक मोटीवेशनल स्पीकर मॉडल और व्यवसायी भी हैं। हेल्थ और फिटनेस में ग्लोबल मैप पर भारत के स्थान में बदलाव लाने के उद्देश्य से उन्होंने हाल ही में मिशन  इंडिया फिटनस  पर काम किया था। पिछले 19 सालों में वे ड्रग फ्री फिटनेस मॉडेल के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें ट्रेन कर रहे हैं इसके अलावा वे एथलीटों की ताकत को पोषण के साथ बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने कोलेस्ट्रॉल लिवर डिजीज गठिया पेट के कैंसर सर्वाइकल कैंसरए थायराइड डायबिटीज आर्थराइटिस ब्लड प्रेशरए प्रोस्टेट कैंसर लिवर कैंसर आदि से पीड़ित रोगियों की पोषण संबंधी जरूरतों के लिए के लिए भी काम किया है और उनकी मदद भी की है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In स्वास्थ / सौंदर्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

देश और इसके नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य के लिए होगा एक खाका तैयार

भारत तभी आर्थिक शक्ति बन सकता है, जब उसके नागरिक स्वस्थ होंगें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री …