Home Uncategorized मनोरंजन बॉलीवुड फ़िल्म “सुपर 30“ ने महाराष्ट्र सरकार को आदिवासी बच्चों के लिए ’सुपर 50’ योजना की घोषणा करने के लिए किया प्रेरित

फ़िल्म “सुपर 30“ ने महाराष्ट्र सरकार को आदिवासी बच्चों के लिए ’सुपर 50’ योजना की घोषणा करने के लिए किया प्रेरित

0 second read
0
1
8

राज्य ने आदिवासी छात्रों के एक ’सुपर 50’ समूह का चयन किया है, जो एसएससी परीक्षा पास कर चुके हैं और मेडिकल एवं इंजीनियरिंग स्ट्रीम में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं, ऐसे में अब सरकार द्वारा मुहैया एक निजी संस्थान द्वारा इन छात्रों को आईआईटी, एनईईटी और जेईई की प्रवेश परीक्षाओं के लिए कोचिंग दी जाएगी। लेकिन आदिवासी सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस योजना पर संदेह जताया है। इस योजना को देखकर तो यही लग रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने गणितज्ञ और शिक्षाविद आनंद कुमार की प्रसिद्ध ’सुपर 30’ कक्षाओं से प्रेरणा ली है जिन्होंने पिछले महीने रिलीज़ हुई अभिनेता ऋतिक रोशन की हालिया हिंदी फ़िल्म को भी प्रेरित किया था।

“सुपर 30“ में ऋतिक रोशन गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं और अपनी शक्तिशाली परफॉर्मेंस से दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है। सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि आलोचकों द्वारा भी फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। सुपर 30 इन दिनों में देशभर में धूम मचा रही है। फिल्म ने 134 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और यह अभी भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाये हुए है। फिल्म पर न केवल प्रशंसा की बारिश हो रही है, बल्कि भारत के 8 राज्यों में इसे टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। फिल्म अपनी रिलीज के वक़्त से ही खूब सुर्खियां बटोर रही है और यह फिल्म के लिए बहुत गर्व की बात है कि देश के अधिकारी, शिक्षक, नौकरशाह और अन्य लोग फिल्म देख रहे हैं और इसके महत्व को समझ रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In बॉलीवुड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

भारतीय महिला हाकी टीम ने खेला आस्ट्रेलिया से 2-2 से ड्रा

तोक्यो : भारतीय महिला हाकी टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रविवार को यहां ओल…