Home Uncategorized मनोरंजन बॉलीवुड क्यों चुना अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फ़िल्म ’जबरिया जोड़ी’ को?

क्यों चुना अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फ़िल्म ’जबरिया जोड़ी’ को?

1 second read
0
2
20

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा अभिनीत फिल्म “जबरिया जोड़ी“ एक अनोखी रोमांटिक कॉमेडी के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है- साल की एक ऐसी सरप्राइज वेडिंग जो पकड़वा शादी की प्रथा पर आधारित है। इस प्रथा में, दूल्हे का अपहरण किया जाता है और बंदूक की नोक पर दुल्हन से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिए, यह निश्चित रूप से एक ऐसी फिल्म है, जो उनसे एक विविध अभिनेता की मांग करती है और अपने अभिनय करियर में पहली बार वह एक ऐसा किरदार निभाने जा रहे है, जिससे वह बहुत अलग है और कुछ ऐसा जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया है!

जब सिद्धार्थ से पूछा गया कि उन्हें इस तरह की चुनौतीपूर्ण फिल्म लेने के लिए किसने प्रेरित किया, जहां उन्हें एक बिहार के निवासी का किरदार निभाना है, जबकि उन्हें अब तक अधिक सज्जन भूमिकाएं निभाने के लिए जाना जाता है, तो अभिनेता ने साझा किया,“ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने अभी तक इस तरह की भूमिका नहीं निभाई है। जब मुझे नरेशन मिला, तो मुझे लगा कि इस दुनिया में एक ऐसा किरदार निभाना दिलचस्प होगा, जो मैंने कभी नहीं किया है। इसके अलावा, भारतीय सिनेमा ने कभी भी इस विषय को नहीं दिखाया है जो बिहार में प्रचलित पकड़वा विवाह पर आधारित है। तो यह मेरे लिए एक अच्छा कांसेप्ट और किरदार का कॉम्बिनेशन है। चूंकि, मैंने पहले ऐसा कोई किरदार नहीं निभाया है, इसलिए लोगों ने यह सोचना शुरू कर दिया कि मैं ये नहीं कर सकता। यह एक देसी पटना लड़के का मेरा वर्शन है। मैं दिल्ली में पला-बढ़ा हूं, जहां मैंने इस लहज़ा और इस दुनिया को देखा है।”

फिल्म ‘पकड़वा शादी’ की प्रथा पर आधारित है, जिसने 20वीं शताब्दी के अंत से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित कर लिया है, क्योंकि दहेज की लागत निषेधात्मक हो गई और संगठित गिरोह दूल्हे के अपहरण को अंजाम देने के लिए आगे आने लगे।
यह निश्चित रूप से एक ऐसा विषय है जो पहले कभी नहीं देखा गया है और फिल्म जनता का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रही है जहां दर्शक सिद्धार्थ मल्होत्रा को एक अनदेखे अवतार में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

फ़िल्म में सही ज़ायका लाने के लिए उत्तर प्रदेश के वास्तविक स्थानों पर शूट किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि जबरिया जोड़ी के दोनों लेखक, संजीव. के. झा और प्रशांत सिंह इसी राज्य से तालुख रखते हैं, इसलिए उन्होंने तथ्यों पर काम पर करते हुए, कहानी को यथासंभव वास्तविक रखते हुए इसे काल्पनिक रूप दिया है। फ़िल्म में जावेद जाफरी, अपारशक्ति खुराना, संजय मिश्रा और चंदन रॉय सान्याल जैसे दमदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी। शोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित, जबरिया जोड़ी बालाजी टेलीफिल्म्स तथा कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के तहत बनाई गई है जो 9 अगस्त 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In बॉलीवुड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

(SPUWAC) has been organising self defence training programmes, under the “Sashakti” Scheme of Delhi Police

New Delhi : The Special Police Unit for Women and Children (SPUWAC) has been organising se…