Home दिल्ली ख़ास दिल्ली पुलिस पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर के नए भवन में पुस्तकालय, योग सह जिम और मनोरंजन सहित अन्य सुविधाओं को लाभ उठाएंगें पुलिस के जवान

पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर के नए भवन में पुस्तकालय, योग सह जिम और मनोरंजन सहित अन्य सुविधाओं को लाभ उठाएंगें पुलिस के जवान

0 second read
0
2
16

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर, पूर्वोत्तर जिला, दिल्ली के नए भवन का उद्घाटन किया।

दिल्ली : दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और क्षेत्र के स्थानीय निवासियों की उपस्थिति में, पुलिस आयुक्त, दिल्ली ने पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर, पूर्वोत्तर जिला, दिल्ली के नए भवन का उद्घाटन करने के साथ ही महिलाओं की सुरक्षि के लिए महिला गश्ती दल की टीम को भी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बता दें कि न्यू उस्मान पुर वर्ष 1999 में अस्तित्व में आया। समय बीतने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर के लिए नए भवन की आवश्यकता महसूस हुई, जिसके चलते पीएस न्यू उस्मानपुर के नए भवन का निर्माण हुआ।

पुलिस स्टेशन न्यू उस्मानपुर के नए भवन में पुस्तकालय, योग सह जिम रूम, मनोरंजन कक्ष और मेस/पुस्तकालय पुलिस, विभिन्न कानूनों और प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित किताबें शामिल हैं, इसके अलावा बैरकों, आईओ कमरों के अलावा, जांच विंग का प्रावधान है। क्षेत्र के कमजोर वर्गों के युवाओं के लिए पीएमकेवाई की पहल के तहत पुलिस स्टेशन में एक कौशल विकास केन्द्र भी चल रहा है। इस केन्द्र से बहुत से प्रशिक्षित युवाओं को अपनी नौकरी मिल गई है या वे स्वयं आश्रित बन गए हैं।

लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ते हुए, पूर्वी रेंज की सभी महिला पैट्रोल टीमों को भी सीपी, दिल्ली द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया है। यह पुलिस महिला टीम पूर्वी रेंज सभी महिलाओं, लड़कियों के बीच सुरक्षा की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए और लड़कियों के स्कूलों/कॉलेजों, पार्कों और अन्य संवेदनशील स्थानों के पास सुरक्षा की दृष्टि के लिए गश्त करेगी।  महिला गश्ती दल पूर्व संध्या के समय असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगीं।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In दिल्ली पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अफगानिस्तानी दूतावास के साथ फैशन, फूड और कल्चर को बढ़ाने के लिए सीडी फाउंडेशन ने किया कॉफी मार्निंग का आयोजन

‘अफगानिस्तान के राजदूत ताहिर कादरी ने की शिरकत’। ‘अफगानिस्तान के आजादी के सौ स…