Home खबरें प्यार, रोमांस, सस्पेंस और एक्शन-थ्रिलर से भरी ‘मलंग’

प्यार, रोमांस, सस्पेंस और एक्शन-थ्रिलर से भरी ‘मलंग’

6 second read
0
1
31

Movie Review : Malang

  • के.कुमार

फिल्म : ‘मलंग’।

डायरेक्टर : मोहित सूरी।

कलाकार : आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी, अनिल कपूर और कुणाल खेमू, ऐली अविराम।

रेटिंग : 3 स्टार।

ऐसे युवा जो पढ़-लिखने के बाद अपनी जिंदगी को अपनी ही शर्तों पर जीना चाहते हैं, अपने जीवन में हर रंग भरने और अपनी आजादी और अपने अंदर के डर को निकाल बहार फेंकने का जज्बा हो या पूरा देश घूमने के जनून और जोश से भरे दो युवाओं की कहानी पर केंद्रित है, डाॅयरेक्टर मोहित सूरी की फिल्म ‘मलंग’, जो प्यार, रोमांस, सस्पेंस और थ्रिलर और एक्शन से भरी हुई है। मोहित सूरी ने गोवा की वादियों में पूरी फिल्म के दृश्यों का ताना-बना बुना है, जिसको देखकर दर्शक आनंदित हो डूब जाते हैं।

कहानी की शुरुआत होती है, जेल के एक सीन से जिसमें अद्वैत ठाकुर (आदित्य राॅय कपूर) जेल में कैदियों को मारते हैं, यहां एक्शन के जबरदस्त सीन आपको आकर्षित करेंगें, इसके पीछे की क्या मिस्ट्री है, तो कहानी जाती है फ्लैशबैक में, जहां अद्वैत ठाकुर और सारा (दिशा पटानी) नाम के दो युवा गोवा में मिलते हैं, जिसके बाद दोनों के मिलने पर उनकी नजदिकियां बढ़ती हैं, और दोनों को प्यार हो जाता है, दोनों फैसला करते हैं साथ जिंदगी गुजारने का और साथ ही अपनी जिंदगी के हर डर पर जीत पाने का। लेकिन फिर उनकी जिंदगी पर ग्रहण लगता है, दोनों की जिंदगी में एक विलेन माईकल (कुणाल खेमू) पुलिस वाले की, जिसके साथ अगाशे (अनिल कपूर) अन्य पुलिस अफसरों की। आगे कहानी में अद्वैत ठाकुर एक-एक कर सभी पुलिस वालों को मार देता है, उसके इस बदले के पीछे की क्या कहानी है, क्यों एक रोमांटिंक अद्वैत सहज-साधारण युवा से एक जनूनी व्यक्ति बन जाता है, इन्हीं सवालों की गुथी सुलझाने और कहानी को जानने के लिए ‘मलंग’ को देखने का अवसर ना छोड़ें।

‘मलंग’ में आदित्य राॅय कपूर की जो शारीरिक छवि दिखाई गई है वो शानदार है, यही नहीं उनके अभिनय को जो जबरदस्त रूप है वह भी बेहतरीन है। वहीं सारा बनी दिशा पटानी ने भी हर बार की तरह अपने ग्लैमरस हाॅट लुक में आकर्षित किया है। अब बात करें हर दिल अजीज अगाशे बने अनिल कपूर की जिनकी एक्टिंग के दर्शक कायल हो जाते हैं, हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने अपने चाहने वालों का दिल जीत लिया हैं। अब एक विलेन के रूप में कुणाल खेमू ने अपनी सीरियस अंदाज में अपने अभिनय का बाखूबी निभाया है। एक और किरदार की बाते करें तो ‘जैस्सी’ बनी एली अविराम ने एक ड्रग्स एडिक्ट के रूप में अद्वैत और सारा की मित्रता के अभिनय को भी खूब निभाया है।

दो युवाओं की कहानी पर केंद्रित ‘मंलग’ की कैमिस्टी ठीक-ठाक है, दृश्यों को चयन भी शानदार है, वहीं संगीत की बात करें तो गोवा की लोकेशन में फिल्माया गया मलंग का टाईटल सांग ‘रहूं मैं मलंग-मलंग’ सुनने में अच्छा लगता है। एक और सांग ‘चल घर चलें मेरे हमदम’ भी मन को भाता है।

अब यदि इस वीकेंड आपको चयन करना है कि प्यार, रोमांस और संस्पेंस और थ्रिलर से भरी फिल्म ‘मलंग’ देखने जाएं या फिर कश्मीर की त्रासदी पर विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘शिकारा’। वैसे मैं कहूंगा, दोनों ही फिल्म अच्छी हैं, आप दोनों ही देखकर आएं।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 144 CRPC को किया सख्ती से लागू, दिल्ली मेजोरोटी ने किया सहयोग

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 144 सीआर…