Home खबरें कुछ हट के रणजी ट्रॉफी फाइनल: नहीं चले चेतेश्वर पुजारा, सौराष्ट्र को स्नेल पटेल ने संभाला

रणजी ट्रॉफी फाइनल: नहीं चले चेतेश्वर पुजारा, सौराष्ट्र को स्नेल पटेल ने संभाला

22 second read
0
0
19

स्पिनर आदित्य सर्वते ने स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सहित चोटी के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. जिससे मौजूदा चैम्पियन विदर्भ ने सौराष्ट्र के खिलाफ नागपुर में रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन सोमवार को अपना पलड़ा कुछ भारी रखा.

पुजारा केवल एक रन बनाकर लौट गए, जिससे सौराष्ट्र बैकफुट पर चला गया. विदर्भ के 312 रनों के जवाब में सौराष्ट्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 158 रन बनाए हैं और वह अभी 154 रनों से पिछड़ रहा है. सौराष्ट्र का दारोमदार विकेटकीपर बल्लेबाज स्नेल पटेल पर टिका है, जो 87 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ प्रेरक मांकड़ 16 रनों पर नाबाद हैं. सर्वते ने 55 रन देकर तीन विकेट निकाले हैं.

इससे पहले विदर्भ ने निचले क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर अक्षय कर्णीवार (नाबाद 73) के करियर के दूसरे अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 196 रनों के स्कोर से उबरकर पहली पारी में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. अक्षय वाखरे ने 34 रनों की उपयोगी पारी खेली और बाद में अपनी ऑफ स्पिन से दो महत्वपूर्ण विकेट भी निकाले.

चेतेश्वर पुजारा पर भड़के फैंस, बोले- नहीं रहे हमारे रोल मॉडल

विदर्भ पहले दिन तक बैकफुट पर था, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों और पुजारा का कीमती विकेट सस्ते में समेटने के बाद उसने पासा अपनी तरफ पलट दिया. पुजारा ने तब क्रीज पर कदम रखा, जब सौराष्ट्र का स्कोर दो विकेट पर 79 रन था. विदर्भ ने उनके लिए तीन करीबी क्षेत्ररक्षक लगाए तथा अपने दो मुख्य गेंदबाजों उमेश यादव और सर्वते को गेंदबाजी पर लगाया.

पुजारा ने उमेश की केवल एक गेंद का सामना किया और उस पर एक रन भी बनाया, लेकिन वह सर्वते थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम करने वाले इस बल्लेबाज को परेशान किया. पुजारा ने सर्वते की दस गेंदें खेलीं, उन पर एक भी रन नहीं बनाया. सर्वते की एक गेंद जल्द ही उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में वसीम जाफर के सुरक्षित हाथों में चली गई.

BCCI Domestic

@BCCIdomestic

Stumps Day 2: Saurashtra – 158/5 in 58.6 overs (Snell Patel 87 off 160, Prerak Mankad 16 off 39) @paytm

सर्वते ने इससे पहले हार्विक देसाई (10) को एलबीडब्ल्यू आउट किया तथा बाद में विश्वराज जडेजा (18) को पवेलियन भेजकर स्नेल के साथ उनकी 61 रनों की साझेदारी तोड़ी. वाखरे ने अर्पित वासवदा (13) और शेल्डन जैक्सन (9) को आउट करके सौराष्ट्र के मध्यक्रम को भी झकझोर दिया.

इससे पहले विदर्भ ने सात विकेट पर 200 रनों से अपनी पारी आगे बढ़ाई और कर्णीवार की उम्दा बल्लेबाजी से 300 रनों की संख्या पार की. कर्णीवार और वाखरे ने आठवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की.

सौराष्ट्र के गेंदबाज पहले दिन की तरह प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर पाए. उसकी तरफ से कप्तान जयदेव उनादकट ने तीन, जबकि चेतन सकारिया और कमलेश मकवाना ने दो-दो विकेट लिये.

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In कुछ हट के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आज भी बरसाना और नंदगांव जैसे गाँव आपको दुनिया में कहीं नहीं मिलेंगें…

दोनों में सिर्फ पांच छह मील का फर्क है! ऊंचाई से देखने पर दोनों एक जैसे ही दीखते हैं!! आज …