Home खबरें कुछ हट के बीवी के सवाल पर बेहूदा मजाक कर बैठे पाक नेता बिलावल भुट्टो

बीवी के सवाल पर बेहूदा मजाक कर बैठे पाक नेता बिलावल भुट्टो

3 second read
0
0
21

 

  • भारत हो या पाकिस्तान, महिलाओं को लेकर नेताओं के बिगड़े बोल सुनने को मिलते रहते हैं. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो से जब शादी को लेकर एक सवाल पूछा गया तो वह एक बेहूदा मजाक कर बैठे. उनके जवाब पर कुछ पत्रकारों ने हंसी के ठहाके भी लगाए.
    (Photo: रॉयटर्स)

  • 2 / 8

    पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी उपलब्धियों का बखान कर रहे थे और पाकिस्तान की हर भाषा को सीखने की बात कर रहे थे. लेकिन इसी बीच एक रिपोर्टर ने बिलावल के सामने शादी के प्रपोजल का सवाल रख दिया. एक रिपोर्टर ने पूछा कि आपको शादी के कितने ऑफर आ चुके हैं?
    (Photo: रॉयटर्स)

  • बिलावल शादी का सवाल सुनते ही थोड़ा घबरा गए लेकिन फिर उन्होंने थोड़ा संभलते हुए कहा, “मेरे पास कई ऑफर्स हैं लेकिन जो भी लड़की मुझसे शादी करने का फैसला करेगी, उसे मेरी दोनों बहनों को भी समझाना होगा जो कि बहुत ही मुश्किल काम होगा.”

    यह जवाब तो ठीक था लेकिन इसके बाद भी सवाल रुके नहीं..

  • पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो से पूछा गया कि आप शादी कब करने वाले हैं? जवाब में बिलावल भुट्टो ने कहा, “हम इस मामले पर विस्तार से रणनीतिक बैठकें कर रहे हैं. हम शादी के सही वक्त के बारे में प्लानिंग कर रहे हैं, हम सोच रहे हैं कि शादी चुनाव से पहले करें या बाद में, शादी कैंपेन के पहले करें या बाद में…”

  • बड़ी सी मुस्कुराहट के साथ बिलावल ने मजाक जारी रखा, “हम ये भी चर्चा कर रहे हैं कि मुझे एक लड़की से शादी करनी चाहिए या 4 से… या पाकिस्तान के हर सूबे से एक-एक लड़की. हम जांच कर रहे हैं कि इसका चुनाव के नतीजों पर क्या असर पड़ सकता है. जैसे ही रिपोर्ट पूरी होती है, मैं इसे आपके सामने पेश करूंगा.”
  • अधिकतर पाकिस्तानी मर्दों को इस तरह के सेक्सिस्ट जोक सुनने में भले ही मजा आया हो और बिलावल को ऑडियंस की तालियां भी मिल गई हों लेकिन पूरी दुनिया में पीपीपी के एक युवा और प्रगतिशील नेता के तौर पर बिलावल की छवि को जरूर नुकसान पहुंचा है.
  • हर प्रांत से एक बीवी चुनने की बात बिलावल ने ऐसे कही जैसे कि वह महिलाएं नहीं, बल्कि किसी वस्तु की बात कर रहे हों. उन्होंने यह संदेश भी दे दिया कि बीवी का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए भी किया जा सकता है. इन बयानों से महिलाओं के प्रति उनकी सोच का पता चलता है.

    महिलाओं के लिए अपमानजनक बातें बोलना कोई नई बात नहीं हैं. इससे पहले पाक नेता खुर्शीद शाह ने स्पीकर के महिला सांसदों को शांत कराने पर एक विवादित बयान दिया था. शाह ने कहा था, “इन महिलाओं से बात करना बंद करने को मत कहिए, अगर ये थोड़ी देर चुप रहीं तो बीमार पड़ जाएंगी.”

 

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In कुछ हट के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आज भी बरसाना और नंदगांव जैसे गाँव आपको दुनिया में कहीं नहीं मिलेंगें…

दोनों में सिर्फ पांच छह मील का फर्क है! ऊंचाई से देखने पर दोनों एक जैसे ही दीखते हैं!! आज …