Home दिल्ली ख़ास कला/साहित्य / संस्कृति ‘इंडिया 2020’ वार्षिक पुस्तक का विमोचन

‘इंडिया 2020’ वार्षिक पुस्तक का विमोचन

0 second read
0
1
8

नई दिल्ली : सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को ‘इंडिया 2020’ वार्षिक पुस्तक का विमाचेन किया जो सरकार के सालभर के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों और महत्वपूर्ण आयोजनों को रेखांकित करती है।
जावड़ेकर ने इस अवसर पर कहा कि किताब प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों सहित सभी लोगों के लिए एक पूर्ण संदर्भ पुस्तिका है। मंत्री ने इस किताब के लिए प्रकाशन विभाग को बधाई दी और कहा कि किताब दिन-प्रतिदिन लोकप्रिय होती जा रही है। उन्होंने किताब के ई संस्करण का भी विमोचन किया।

टैबलेट, कंप्यूटर, ई रीडर और स्मार्ट फोन जैसे विभिन्न उपकरणों के माध्यम से पुस्तक के ई संस्करण तक पहुंचा जा सकता है। किताब की कीमत 300 रुपये है और ई पुस्तक का मूल्य 225 रुपये है। किताब 20 फरवरी 2020 से प्रकाशन विभाग से ऑनलाइन खरीदी जा सकती है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग और न्यू मीडिया विंग द्वारा संयुक्त रूप से लाई गई किताब का यह 64वां संस्करण है। इस संबंध में एक बयान में कहा गया कि ‘इंडियाध्भारत 2020’ में भारत और विभिन्न मंत्रालयोंध्विभागोंध्संगठनों की गतिविधियों, प्रगति और उपलब्धियों के बारे में वर्षभर का समग्र ब्योरा है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In कला/साहित्य / संस्कृति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

लोगों ने दिखाई क्रूरता गर्भवती भूखी हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास

हथिनी और उसके बच्चे की हुई तड़प-तड़पकर हुई मौत तिरुवनंतपुरम : केरल के मलप्पुरम जिले में कुछ …