Home खबरें दिल्ली पुलिस और अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, आयुष मंत्रालय द्वारा एक संयुक्त पहल ‘आयुरक्षा’ का शुभारंभ

दिल्ली पुलिस और अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, आयुष मंत्रालय द्वारा एक संयुक्त पहल ‘आयुरक्षा’ का शुभारंभ

3 second read
0
1
9

नई दिल्ली : कोरोना से जंग-दिल्ली पुलिस के गीतश् दिल्ली पुलिस और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, आयुष मंत्रालय, ळवस, की एक संयुक्त पहल। कार्यक्रम में सामाजिक भेद को बनाए रखते हुए पुलिस मुख्यालय, जय सिंह रोड नई दिल्ली,अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, दिल्ली पुलिस विभाग के सहयोग से आयुष मंत्रालय के तहत एक शीर्ष पोस्ट ग्रेजुएट अनुसंधान और शिक्षण संस्थान, आयुर्वेद पुलिस के माध्यम से दिल्ली पुलिस कर्मियों जैसे फ्रंट लाइन COVID योद्धाओं के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक प्रस्ताव के साथ आगे आया है।

स्ताव को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। यह वितरण 15 जिलों में दिल्ली पुलिस के लगभग 80,000 कर्मियों के लिए होगा। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान ने संस्थान के निदेशक के तहत 3 मुख्य समन्वयक नामित किए हैं। AIIA के 15 नोडल अधिकारियों को नामित किया गया है जो दिल्ली पुलिस के 15 नोडल अधिकारियों के साथ घनिष्ठ समन्वय में काम करेंगे। इस अवसर पर बोलते हुए, पुलिस आयुक्त ने जोर देकर कहा कि COVID -19 के प्रकोप के खिलाफ लड़ाई में, प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आयुर्वेद और योग के परीक्षण किए गए प्रतिरक्षा बूस्टर का उपयोग करने के महत्व पर जोर दिया है। पुलिस कर्मियों की देखभाल के लिए एक खंडित बल में उनकी जिम्मेदारी है। जो अपने व्यक्तिगत आराम और सुरक्षा की परवाह किए बिना अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं।

लगभग 50 पुलिस कर्मी इस घातक वायरस की चपेट में आ गए हैं क्योंकि उनके कर्तव्यों के लिए आम जनता की उपस्थिति की आवश्यकता होती है, जिसमें अस्पताल, नियंत्रण क्षेत्र और संगरोध केंद्र जैसे संवेदनशील स्थान शामिल हैं। वे जोखिम में भी हैं क्योंकि उन्हें मामलों की जांच करनी है और बचाव कार्यों आदि के लिए मौजूद रहना है। इस अनूठी पहल के लिए आयुष मंत्रालय और विशेष रूप से डॉ. तनुजा, सचिव का आभार व्यक्त किया, जो हमारे पुलिस कर्मियों यानी कोरोना योद्धाओं में सबसे आगे होंगे। इस घातक वायरस से खुद को सुरक्षित रखने के लिए। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस कार्मिकों को इम्यून बूस्टर किट वितरित किए गए। कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

लोगों ने दिखाई क्रूरता गर्भवती भूखी हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास

हथिनी और उसके बच्चे की हुई तड़प-तड़पकर हुई मौत तिरुवनंतपुरम : केरल के मलप्पुरम जिले में कुछ …