Home खबरें विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 के चलते FIITJEE की ऑनलाइन क्लासेस से छात्रों  को मिलेगी  मदद   

विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 के चलते FIITJEE की ऑनलाइन क्लासेस से छात्रों  को मिलेगी  मदद   

5 second read
0
1
8

नई दिल्ली : विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 के चलते लॉकडाउन के कारण भारत में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए सबसे अग्रणी संस्थानों में से एक, फिटजी छात्रों को ऑनलाइन एडमिशन टेस्ट की सुविधा दे रहा है। इस प्रकार छात्रों का समय भी बर्बाद नहीं होगा और वे फिटजी की ऑनलाइन क्लासेस की मदद से अपनी तैयारी को भी जारी रख सकेंगे।

देशभर में लॉकडाउन के चलते फिटजी छात्रों की तैयारी के लिए पहले ही ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर चुका है। ऐसे में जबतक स्थिति में कोई सुधार नहीं आजाता है, फिटजी छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस के जरिए ही तैयारी कराएगा। ऑनलाइन क्लास में छात्रों को बिल्कुल वास्तविक कक्षा जैसा अनुभव दिया जा रहा है।

जो छात्र पहले से फिटजी की ऑनलाइन क्लासेस ले रहे हैं, सभी पढ़ाई की गुणवत्ता से काफी खुश हैं। साथ ही सभी छात्र इस बात से भी खुश हैं कि लॉकडाउन की स्थिति में उनका समय बर्बाद नहीं हो रहा है। जो छात्र वर्तमान में 7वीं, 8वीं, 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा पार करने वाले हैं वो एडमिशन टेस्ट 26 अप्रैल को दे सकते हैं तथा जो छात्र वर्तमान में 7वीं, 8वीं, 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा पार करने वाले हैं वो 2 और ३ मई को यह परीक्षा दे सकते हैं।

फिटजी ग्रुप के निदेशक, श्री आर एल त्रिखा ने बताया कि, “हम अपनी जिम्मेदारी अच्छे से समझते हैं कि छात्रों की तैयारी किसी भी कारण से रुकनी नहीं चाहिए। फिटजी एडमिशन टेस्ट की मदद से छात्र न सिर्फ अपनी तैयारी समय से पहले शुरु कर सकेंगे, बल्कि उन्हें सेल्फ स्टडी, असाइनमेंट्स, प्रेक्टिस टेस्ट, संदेह और समस्याएं दूर करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। इस प्रकार वे मुश्किल लेवल को भी आसानी से पार करने में सक्षम हो सकेंगे। ऑकडाउन की स्थिति में हम छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस लेने की सलाह दे रहे हैं, जिससे वे इस घातक वायरस से बचे रहें और घर पर ही तैयारी को जारी रखा जा सके।”

श्री आर एल त्रिखा ने बताया कि, “छात्रों को जेईई एडवांस, जेईई मेन्स, ओलंपियाड, केवीपीवाई, 10वींध्12वीं की बोर्ड परीक्षा, एनटीएसई और जूनियर साइंस ओलंपियाड आदि जैसी स्कूली ध् प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाएगा।” लॉकडाउन के कारण हम सभी को काफी परेशान होना पड़ रहा है, जहां विशेषकर उन छात्रों को ज्यादा परेशानी हो रही है जो फिटजी प्रोग्राम से जुड़ने का मन बना चुके थे। इस बात को ध्यान में रखते हुए फिटजी छात्रों को ऑनलाइन एनरोलमेंट की सुविधा दे रहा है, जिसकी मदद से छात्र फिटजी प्रोग्राम जॉइन करके तुरंत अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए www.fiitjee.com या www.admissiontest.fiitjee.com पर जाएं।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

लोगों ने दिखाई क्रूरता गर्भवती भूखी हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास

हथिनी और उसके बच्चे की हुई तड़प-तड़पकर हुई मौत तिरुवनंतपुरम : केरल के मलप्पुरम जिले में कुछ …