Home खबरें 143 मोबाइल फोन के साथ निजाम शेख नाम का शातिर अपराधी गिरफ्तार

143 मोबाइल फोन के साथ निजाम शेख नाम का शातिर अपराधी गिरफ्तार

0 second read
0
1
20
  • के. कुमार /

पूर्वी दिल्ली : स्पेशल स्टाफ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ने चोरी और लूटपाट किए गए मोबाइलस फोन के साथ एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर 143 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। गिरफ्तार 25 वर्षीय निजाम शेख उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद, गाजियाबाद का रहने वाला है। वह कथित रूप से चोरी और छिने गए मोबाइलों को राजस्थान, मथुरा, कोसी, भरतपुर, अलवर, नूंह और मेवात में ज्यादा कीमत पर बेचता था।

ओरोपी का जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ, लेकिन उसने पढ़ाई नहीं की। वह तैमूर नगर की झुग्गी में रहता था, जिसके चलते वह बुरी संगत में पड़ गया, लेकिन 16 साल की उम्र से वेटर बन शादी की पार्टियों में काम करने लगा। उसने जल्द ही ड्राइविंग भी सीख ली और उसके बाद लोनी बाॅर्डर पर आॅटो चलाने का काम शुरू कर दिया। ड्राइविंग पेशे के दौरान वह कई अन्य अपराधियों के संपर्क में आया और हापुड़ निवासी शादाब के साथ मिल कर चोरी की वारदातों का अंजाम देने लगा। जल्द ही उन्होंने ऐसे लोगों से भी संपर्क कर लिया, जो चोरी किए गए मोबाइल फोनों को खरीद सकते थे।

निजाम शेख कई अन्य अपराधियों से भी मोबाइल फोन खरीदता था। वह चोरी किए गए मोबाइल को उनकी स्थिति के अनुसार 5000 रुपए प्रति फोन तक बेचता था। अन्य अपराधियों से वह लगभग 100 से 150 फोन तक खरीद लेता था। वह कई सालों से मोबाइल लूटपाट जैसे अन्य अपराधों को अंजाम दे रहा था, इससे पहले वह कभी पकड़ा नहीं गया।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

लोगों ने दिखाई क्रूरता गर्भवती भूखी हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास

हथिनी और उसके बच्चे की हुई तड़प-तड़पकर हुई मौत तिरुवनंतपुरम : केरल के मलप्पुरम जिले में कुछ …