Home खबरें अर्जुन सिंग बरन और कार्तिक डी निशांदर कि GSEAMS (जीएसईएएमएस) की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज नक्सलबाड़ी रिले के लिए पूरी तरह तैयार

अर्जुन सिंग बरन और कार्तिक डी निशांदर कि GSEAMS (जीएसईएएमएस) की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज नक्सलबाड़ी रिले के लिए पूरी तरह तैयार

7 second read
0
0
26

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण से उपजे संकट और लॉटरीडाउन के चलते पूरे  मनोरंजन जगत की रफ़्तार थम सी गयी थी. मगर ऐसे हालात में भी GSEAMS (ग्लोबल स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ऐंड मीडिया सोल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड) के‌ पार्टनर अर्जुन सिंह बारण और कार्तिक डी निशानदार ने कंटेट निर्माण का तरीका ढूंढ निकाला और गोवा में अपने वेब शो नक्सलबाड़ी की शूटिंग पूरी की. जल्द रिलीज़ होने जा रही वेब सीरीज़ नक्सलबाड़ी इस बात की भी ग़वाह है कि कैसे मराठी इंडस्ट्री से ताल्लुक रखनेवाले कलाकार और निर्माता हिंदी वेब सीरीज़ की दुनिया में एक बड़े ही भव्य अंदाज में अपनी‌ उपस्थिति दर्ज कराने जा रहे हैं.

शो‌ के निर्माताओं ने हाल ही में इसका  टीज़र जारी किया था जिससे इस शो के दिलचस्प कंटेट की एक झलक दर्शकों के सामने पेश की गयी. यह शो आदिवासियों द्वारा अपने हक़ के लिए और ताक़तवर लोगों द्वारा अपनी ताक़त का ग़लत इस्तेमाल रोकने‌ के‌ लिए शुरू किये गये एक आंदोलन पर आधारित है. इस सीरीज़ के ज़रिए ग़रीबों को उनके हक़‌ से महरूम रखने से‌ लेकर राजनीतिज्ञों और उद्योगपतियों द्वारा अपने‌ फ़ायदे के लिए प्राकृतिक संसाधों के दुरुपयोग तक सबकुछ दिखाने की कोशिश की गयी है. इस शो के टीज़र से शो के कंटेट का अच्छी‌ तरह से अंदाज़ा हो जाता है जिसने लोगों के दिलों में इस सीरीज़ के प्रति उत्सुकता को काफ़ी बढ़ा दिया है.

नक्सलबाड़ी GSEAMS द्वारा निर्मित पहली हिंदी वेब सीरीज़ होगी जो जल्द ही Zee5 पर स्ट्रीम होने लगेगी. उल्लेखनीय है कि GSEAMS विभिन्न तरह के निर्माण से जुड़ी कंपनी भारतीय मनोरंजन जगत का एक अहम नाम है जो फ़िल्मों, टीवी शोज़  और वेब शोज़ के निर्माण के साथ-साथ टैलेंट मैनेजमेंट, सैटेलाइट राइट्स के क्षेत्र में भी अपना दख़ल रखती है. अपने‌ सुपरहिट मराठी वेब शो समानांतर ‌के बाद कंपनी‌ ने महामारी के दौरान अपनी पहली हिंदी वेब सीरीज़ नक्सलबाड़ी का निर्माण किया है जो जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ के लिए तैयार है.

इस वेब सीरीज़ की चर्चा महज़ इसलिए नहीं हो रही है कि क्योंकि इस शो का विषय बेहद अलग है बल्कि इसकी चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि सीरीज़ के निर्माताओं ने इसकी  शूटिंग महामारी के दौरान पूरी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. कोरोना‌ काल में शूटिंग शुरू करनेवाला नक्सलबाड़ी पहला शो था. इसकी शूटिंग गोवा में बड़े ही तेज़रफ़्त अंदाज़ में हुई जिसे गोवा के मनोरंजन इंडस्ट्री की ओर से काफ़ी सहयोग प्राप्त हुआ. बेहतरीन कलाकारों और एक उम्दा निर्देशक द्वारा इस शो को निर्देशित करने के चलते भी लोगों को इस शो का बेसब्री से इंतज़ार है.

नक्सलबाड़ी के निर्देशन की बागडोर प्रतिष्ठित निर्देशक पार्था मित्रा ने‌ संभाली‌ है. इस सीरीज़ में राजीव खंडेलवाल मुख्य भूमिका में हैं तो वहीं टीना दत्ता, श्रीजिता डे, शक्ति आनंद, आमिर अली और सत्यदीप मिश्रा जैसे मंजे हुए कलाकार अहम किरदारों में नज़र आयेंगे. पार्था मित्रा भारतीय फ़िल्म, टीवी और डिजिटल जगत का एक जाना-पहचाना नाम हैं. उन्हें बड़े अच्छे लगते हैं, कसम से और इतना करो ना मुझे प्यार जैसे बेहद लोकप्रिय सीरियल्स के निर्देशन का भी अनुभव हासिल है. वे बॉलीवुड फ़िल्म कोई आप सा और वेब सीरीज़ हम का भी निर्देशन कर चुके हैं.

GSEAMS में साझेदार अर्जुन सिंह बारण और कार्तिक डी निशानदार ने कहा, हमने जिस भी जॉनर में काम किया, हमारी कोशिश यही रही कि हम बेहतरीन कंटेट उपलब्ध करायें. कोविड-19 महामारी की शुरुआत में हमने लोगों के सामने समानांतर नामक सीरीज़ पेश की थी जिसे दर्शकों का बेहतरीन प्रतिसाद मिला था. जाने-माने मराठी निर्देशक समीर विध्वंस द्वारा निर्देशित समानांतर का दूसरा सीज़न भी जल्द ही दर्शकों के सामने होगा. हालांकि वेब सीरीज़ बनाने की हमारी पहली ही कोशिश को लोगों की ओर से बेहतरीन रेस्पांस‌ मिला था मगर इसके बावजूद हम मराठी फ़िल्मों का निर्माण जारी रखेंगे. GSEAMS जल्द ही एक अलग किस्म के जॉनर‌ की फ़िल्म का भी निर्माण कर‌ने जा रहा है. इसे विशाल फ़ुरिया निर्देशित करेंगे और स्वप्निल जोशी मुख्य किरदार में होंगे.

उच्च स्तर के कंटेट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को नई ऊंचाई तक ले जाने  और और छुपी हुई प्रतिभाओं को एक सशक्त मंच उपलब्ध कराने के लिए GSEAMS राइटर्स ज़ोन के कॉन्सेप्ट को बढ़ावा दे रहा है. इससे उभरते हुए लेखकों को ऐसे मंचों से जुड़ने का मौका मिलेगा जिसके वो हक़दार हैं. अर्जुन सिंह बारण और कार्तिक डी निशानदार कहते हैं,  हम सभी जॉनर में फ़िल्मों और शोज़ के लिए कंटेट का निर्माण कर रहे हैं और इनमें से क ई प्रोजेक्ट्स की शूटिंग हम जल्द ही शुरू कर देंगे.”

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

वरिष्ट पत्रकार विनोद तकिया वाला को स्टार पर्सनेलिटीज ऑफ इंडिया अवार्डस 2020 से सम्मानित हुए

नई दिल्ली : वरिष्ट पत्रकार विनोद तकिया वाला कोआलंबन चेरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से राजधानी दिल्…