Shine Delhi

Home

कजाकिस्तान में वर्ल्ड आर्मरेसलिंग फेडरेशन में परवीन डबास और प्रीति झंगियानी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया


प्रीति झंगियानी और परवीन डबास वास्तविक अर्थों में एक विशेष जोड़ी हैं। उन दोनों की शादी को कई साल हो गए हैं और एक जोड़ी के रूप में वे लगातार बेहतर और मजबूत होते जा रहे हैं। उनके बीच प्यार के अलावा, उद्यमिता और खेल के प्रति उनका प्यार एक जोड़े के रूप में उन्हें सबसे अलग बनाता है। वे एक ताकतवर परिबल हैं और भारत की पहली प्रो पांजा लीग के पीछे मुख्य व्यक्ति रहे हैं।

लीग को अपने उद्घाटन सत्र में बड़ी सफलता मिली थी। इसके तुरंत बाद, इस जोड़ी ने पीएएफआई (पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन इंडिया) के रूप में एक और मील का पत्थर पूरा किया, जिसके अध्यक्ष के रूप में प्रीति झंगियानी को कजाकिस्तान के अल्माटी में वर्ल्ड आर्मरेसलिंग फेडरेशन कांग्रेस में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में स्वीकार किया गया। कार्यक्रम में प्रीति के स्वीकृति भाषण से लेकर परवीन के ख़ुशी के पलों तक, हमने यह सब कजाकिस्तान से देखा। इस जोड़े ने बहुत अच्छा समय बिताया और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें येलेना अलीयेवा और अहमद अलीयेव जैसे अपने साथी मित्रों से अद्भुत आतिथ्य, उपचार और सम्मान मिला। अच्छे भोजन से लेकर अन्य अविश्वसनीय अनुभवों तक, उन्होंने इसका आनंद लिया। अनुभव के बारे में प्रीति और परवीन दोनों साझा करते हैं,

“वैसे, जब आर्म रेसलिंग की कला की बात आती है तो यह वैश्विक मानचित्र पर भारत के लिए एक अविश्वसनीय कदम था। हमने कुछ समय पहले प्रो पांजा लीग में इस खेल की महान संभावनाओं को देखा था और अब, यह भारतीय आर्म-पहलवानों के लिए भविष्य में कई बड़ी चीजों की शुरुआत है। जिस तरह का प्यार, सराहना और सम्मान हमें यहां मिला है, उससे हम रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। बहुत-बहुत धन्यवाद।”

WAF कांग्रेस में PAFI की स्वीकृति अब देश के कई आर्म-पहलवानों के लिए एक आगे बढ़ने का और प्रेरणा का स्रोत बनने के लिए तैयार है, जो अपने जीवन में पेशेवर रूप से खेल को अपनाने के बारे में सोचते हैं। अद्भुत और प्रेरणादायक, है ना? अधिक अपडेट के लिए बने रहें।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *