Home खबरें कैंसर रोगियों के निःशुल्क उपचार को मिला एसबीआई लाइफ का सहयोग

कैंसर रोगियों के निःशुल्क उपचार को मिला एसबीआई लाइफ का सहयोग

1 second read
0
1
65

जयपुर : भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की ओर से चलाई जा रही जनकल्याण योजना क्रोनिक माईलोइड ल्यूकीमिया कैंसर मुक्ति योजना (सीएमएल-सीएमवाए) को एसबीआई लाइफ की ओर से सहयोग राशि प्रदान की गई। चिकित्सालय की इस योजना के तहत (सीएमएल) रक्त कैंसर से पीड़ित रोगियों का निःशुल्क उपचार किया जाता है। योजना को अपना सहयोग प्रदान करने के लिए गुरूवार को चिकित्सालय में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के रीजनल डायरेक्टर असीम मिश्रा ने चिकित्सालय को 20.34 लाख का चैक प्रदान किया।

अगस्त 2015 में शुरू हुए सीएमएल-सीएमवाए में 166 रोगियों का निःशुल्क जांच एवं उपचार किया जा रहा है और सभी रोगी कैंसर मुक्त है। सितंबर 2020 तक इस प्रोजेक्ट पर 1ण्82 करोड़ राशि खर्च की जा चुकी है। हॉस्पिटल के वेलफेयर प्रोजेक्टस इंचार्ज डॉ एसजी काबरा ने बताया कि चिकित्सालय की ओर से सीएमएल के साथ ही डोनेट ए लाईफ, किडनी कैंसर, कैंसर केयर अनुकम्पा परियोजना, क्योर थायोराइड कैंसर परियोजना, स्तन कैंसर निवारण पयोधि प्रतिदान परियोजना के तहत रोगियों को दवाओं सहित सितंबर 2020 तक 5,94,70,869 राशि तक का निशुल्क उपचार प्रदान किया जा चुका है। इसके साथ ही महिलाओं में स्तन एवं गर्भाशय कैंसर की निःशुल्क जांच कार्यक्रम के तहत अब तक 778 महिलाओं कि जांच की जा चुकी है, जिसमें 8,12,980 रूपए की राशि खर्च हुई है।

इस मौके पर चिकित्सालय के अध्यक्ष श्री नवरतन काठोरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिला कोठारी, कोषाध्यक्ष डॉ प्रेमसिंह लोढ़ा, अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एससी पारीक, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस रीजनल मैनेजर सत्यनारायण प्रतुरी, रीजनल एचआर यजुवेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस की ओर से 2017 एवं 2018 में भी इस योजना के लिए 20 लाख रूपए की सहयोग राशि प्रदान की गई थी।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

वार्षिक वैज्ञानिक अनुसंधान दिवस -2020″ (ASRD-2020) का आयोजन

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने Jan’2021 के 6…