Home खबरें सोनिया विहार वाॅटर स्पोट्र्स पर पहुंचे, जितेंद्र सिंह शंटी, कोरोना पीड़ितों के मददगार, बच्चों को देख हुए उनके जज्बे से प्रभावित

सोनिया विहार वाॅटर स्पोट्र्स पर पहुंचे, जितेंद्र सिंह शंटी, कोरोना पीड़ितों के मददगार, बच्चों को देख हुए उनके जज्बे से प्रभावित

6 second read
0
3
23
  • विभा पाठक

दिल्ली : समाज सेवा में लगे ऐसे व्यक्तित्व जो पूरी निष्ठा से लोगों की सेवा में तत्पर रहते लगे रहते हैं। उन्हीं लोगों में से एक हैं, जितेंद्र सिंह शंटी, जो भगतसिंह सेवा दल’ के प्रमुख हैं। अब उनको कोरोना वाॅरियर्स के रूप में भी जाना जाता है। समाज को उनकी जिंदादिली से रू-ब-रू कराने के लिए ‘सोनिया विहार स्पोर्ट्स क्लब’ में सीनियर एंकर और पत्रकार रिचा अनिरुद्ध जो “Zindagi With Richa” की होस्ट हंै, उनका अपना ही YouTube channel है, जिसमें वो प्रेरणा देने वाली कहानी, और समाज की सच्चाई के खूबसूरत पहुलुओं से हम सभी को सकारात्मक रूप से रूबरू कराती हैं। इस बार के उनके आगामी एपिसोड में शंटी जी के सामाजिक कार्यों को आप ‘जिंदगी विद ऋचा’ शो में देखेंगें। हर बार की तरह उनका यह शो सभी को प्रेरित करेगा।

आज कोरोना से मरने वाले प्रियजनों का अंतिम संस्कार करना परिवारों के लिए एक मुश्किल काम बन गया है, ऐसे में शाहदरा के पूर्व विधायक, जितेन्द्र सिंह शंटी ने अंतिम संस्कार का पूरा जिम्मा अपने सर उठाया और वो भी पूरी गरिमा के साथ। उनके स्वतंत्र संगठन, शहीद भगत सिंह सेवा दल (SBSSD) ने पिछले तीन महीनों में अनेकों लावारिस लाशों को का दाहसंस्कार कराने के साथ ही कोरोनो का इलाज करा रहे पीड़ितों की भी मदद की।

(SBSSD) के संस्थापक जितेंद्र सिंह शंटी (58), जिसमें 22 स्वयंसेवक और 18 हार्स वैन और एंबुलेंस हैं, ने 261 शवों के परिवहन की व्यवस्था की, जिन्होंने कोरोना से पीड़ित हो जाने के बावजूद भी 250 से अधिक रोगियों को अस्पतालों या कोविद से देखभाल की सुविधा दी। उन्होंने कोरोना संक्रमित होने के बाद भी अपना हौसला नहीं छोड़ा, हर परिस्थिति में कोरोना पीड़ितों की मदद करते रहे। इन सभी कार्यों में वे व्यक्तिगत रूप से अपनी पूरी टीम के साथ बिल्कुल स्वस्थ और सुंदर मन से लोगों को सेवा में लगे हुए हैं।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

वार्षिक वैज्ञानिक अनुसंधान दिवस -2020″ (ASRD-2020) का आयोजन

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने Jan’2021 के 6…