Home खबरें महिला के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर हुई चर्चा

महिला के जीवन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर हुई चर्चा

18 second read
0
0
43

जयपुर : भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में सोमवार को पॉवर ऑफ पिंक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला दिवस के मौके पर चिकित्सालय एवं चिकित्सालय की सहयोगी संस्था कैंसर केयर की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में वुमन आर रियल गेम चैंजर पर अनिला कोठारी, पॉवर ऑफ वुमन एजुकेशन विषय पर कमला पोद्दार और हाउ टू ब्रेक बेरियर्स विषय पर अल्का बत्रा ने बात की। इसी के साथ महिला सुरक्षा पर आरपीएस सुनिता मीणा और स्वास्थ पर डॉ अंजुम खान ने चर्चा की। कैंसर विजेता मनिला सिंह ने संकल्पशक्ति और आत्मविश्वास कैंसर को हराने के सफर पर चर्चा की।

कैंसर केयर महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा अनिला कोठारी ने बताया कि समय बदलने के साथ ही महिलाओं की भूमिका में भी बदलाव आए है, इन बदलावों को अवसरों में बदलने का हुनर महिलाओं में  होता है ।

कमला पोद्दार  और अल्का बत्रा ने कहा कि महिला पुरूषों के बराबर नहीं उनसे भी आगे है, इसलिए उन्हें अपने आप को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए। निर्भया स्क्वाड की नोडल ऑफिसर सुनिता मीणा ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग की ओर से चलाई जा रही विभिन्न मुहिम के बारे में जानकारी दी। डॉ अंजुम खान ने बताया कि महिलाओं को किस तरह से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनिय कार्य कर रही रेणु गौड, संतोष मीणा, विमला कुमावत और सुनीता यादव को सम्मानित किया गया।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नवरात्रों पर विशेष : प्रथम स्वरूप शैलपुत्री

वंदे वांदितलाभाय, चंद्रार्धकृतशेखराम। वृषारूढ़ां शूलधरां शैलपुत्री, यशस्विनीम्।। नवरात्र के…