Home खबरें सागर रत्ना की फैमली में खाने के शौकीनों के लिए एक और आउटलेट हुआ शामिल

सागर रत्ना की फैमली में खाने के शौकीनों के लिए एक और आउटलेट हुआ शामिल

27 second read
0
5
493

सागर रत्ना आउटलेट नई दिल्ली के मयूर विहार फेस-1 में है स्थित।

दिल्ली वालों के लिए साऊथ इंडियन खाना के लुत्फ उठाने की हो और डोसा खाने का जब भी मन करता है, तो सबसे पहले सागर रत्ना के डोसे और उसके स्वाद का ख्याल मन में आता है, और आए भी क्यों न, क्योंकि सागर रत्ना का डोसा होता ही इतना लाजवाब है, कि खाते-खाते मन नहीं भरता। यही नहीं यहां के सारे व्यंजनों के खाने का अपना अलग ही स्वाद है। बता दें कि सागर रत्ना के भारत के 12 अलग-अलग राज्यों में 90 से ज्यादा आउटलेंट हैं, सागर रत्ना के इतिहास पर नजर डालें, तो आज से 32 वर्षों पहले श्री जयराम बनन ने डिफेंस कॉलोनी स्थित मार्केट में पहले दक्षिण भारतीय शाकाहारी रेस्त्रां सागर रत्ना की शुरुआत की थी।

सागर रत्ना ने डेल्ही में अपने आउटलेट्स की कड़ी में पांडव नगर, मयूर विहार पीएच -19 नई दिल्ली में एक नया आउटलेट खोला। रेस्टोरेंट आचार्य निकेतन मार्केट में स्थित है, जो मयूर विहार की व्यस्त मार्केट और प्रीमियम आवासीय सोसाइटियों से घिरा हुआ है। सागर रत्ना का यह नया आउटलेट 126 कवर वाले (‘कोको’ COCO रंग लिए लोगों को आकर्षित करता है। मार्केट के काॅर्नर पर स्थित यह आउटलेट आधुनिक समकालीन छवि को दर्शाता है जहां फूड लवर्स खाने का लुत्फ उठा सकता हैं, साथ ही यह आउटलेट महिलाओं के लिए किट्टी पार्टियों और बच्चों और बड़ों की जन्मदिन की पार्टियों के आयोजन के लिए भी आदर्श है।

सागर रत्ना के व्यंजनों की सबसे खास बात यह है कि यहां आपको लजीज स्वाद के साथ आपने मन पसंद व्यंजनों को खाने का आनंद तो मिलता है, और खाने के साथ-साथ स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाता है। ताजा और गर्मागर्म व्यंजन की वैराइटी के स्वाद का अपना एक अलग ही आनंद है।

सागर रत्ना में आपको मिलते हैं स्वादिष्ट किस्मों से भरपूर दक्षिण भारतीय व्यंजन

सागर रत्ना में साऊथ इंडियन खाने के शौकीन दक्षिण भारतीय व्यंजनों के अनेकों जायकों का आनंद ले सकते हैं। खासकर दक्षिण भारतीय व्यंजनों की बेहद स्वादष्टि किस्में, जिसमें, डोसा, वड़ा, इडली, उत्थपम शामिल हैं, जो विशेष रूप से शुद्ध तेल और घी में पकाये जाते हैं। चटनी, साम्बर और रसम में मसालों का सही अनुपात होता है, जो हर किसी को पसंद आता है। बात अगर यहां की थाली की करें तो इनमें भिन्न सब्जियों के मेल के संगम से मुंह में पानी लाने वाला कौम्बों भी उपलब्ध है, जिसके साथ अचार, मीठा दही और करारे पापड़ परोसे जाते हैं।

सागर रत्ना के आउटलेट में फूड प्रेमियों को इडली चाट, चेट्टनीनाड मसाला डोसा, वेजीटेबल चीज डोसा और पोडी इडली, नल्ला करम तथा नुगुलू खाने का भरपूर स्वाद मिलता है और वो भी पूरी तरह से हाइजैनिक, हेल्दी और स्वादिष्ट।

मील कॉम्बो में उपमा, मसाला डोसा, रवा मसाला डोसा कॉम्बो भी उपलब्ध है। थाली की किस्मों में आपको साऊथ इंडियन थाली, सागर स्पेशल थाली, नॉर्थ इंडियन थाली के साथ एक्जीक्यूटीव और डिलक्स थाली भी मिल जाएगी। इसके अलावा आप पूरी-भाजी के साथ कुर्मा और वेजीटेबल बिरयानी का आनंद भी सकते हैं। वही आपको बेवरेजेस में भी आपको बेहद स्वादिष्ट ऑप्शन मिलेंगें। यहीं नहीं खाने के बाद मीठा खाने के शौकीन लोग, यहां बहुत सारी मिठाइयां खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। सागर रत्ना आज की खासियत को पेशकश करता है, जो हर दिन अलग होता है। बादाम मिल्क यहां अतिथियों पसंदीदा शेक है। यहां आम आदमियों से लेकर जाने.माने लोग, सब आते हैं। यही नहीं यहां वीआईपी और शिखर के कॉरपोरेट घरानों के प्रमुख लोगों का आगमन होता रहता है।

सागर रत्ना का शुरू से ही स्वच्छ और टेस्ट का बरकरार रखते हुए दक्षिण भारतीय शाकाहारी व्यंजनों की एक किस्म के साथ भोजन को परोसता रहा है। रत्ना की किचन की बात करें तो यहां परोसे जाने वाले भोजन में शुद्ध तेल और घी में बनाया जाने वाला डोसा, वड़ा, उत्थपम प्रमुख है। अन्य वैराइटी में चटनी सांबर, रसम में खाने वालों को ज्यादा पसंद आते हैं। यहां साउथ इंडियन थाली के साथ ही नार्थ इंडियन थाली में अचार, मीठा दही और कुरकुरे पापड़ के साथ-साथ विभिन्न सब्जियों को काॅम्बो खाने वाले के जायके को दोगुना कर देता है।

दक्षिण भारतीय शाकाहारी व्यंजनों में सागर रत्न की प्रमुखता रही है। यहां की फिल्टर कॉफी के स्वाद की अलग ही विशेषता है, जो सागर रत्ना यूं कहें कि मूल रूप से दक्षिण भारतीय घरों के टेस्ट को प्रदान करता है। इसके अलावा, पारंपरिक स्टील के बर्तनों में परोसा जाना स्वच्छता और खाने के सौंदर्य दोनों को बढ़ा देता है।

दक्षिण भारतीय खाने की विशेषताओं के अलावा, यहां आप उत्तर भारतीय और चीनी व्यंजनों को खाने का भी स्वाद ले सकते हैं।यहां आप विंटर स्पेशल मेनू में सरसों के साग संग मक्के की रोटी का आनंद लेने के साथ ही मीठे में गाजर हलवा, मूंग दाल हलवा और हॉट बादाम मिल्क जैसे व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।

 

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Indian Bank felicitates winning para-athletes and forges MOU with PCI

Chennai : Indian Bank, one of the leading banks of the country, with an enduring legacy of…