Home खान पान सागर रत्ना के स्वादिष्ट किस्मों से भरपूर दक्षिण भारतीय व्यंजनों के खाने का आनंद लीजिए अब नोएडा के सेक्टर-104 में

सागर रत्ना के स्वादिष्ट किस्मों से भरपूर दक्षिण भारतीय व्यंजनों के खाने का आनंद लीजिए अब नोएडा के सेक्टर-104 में

3 second read
0
0
37

बात अगर साऊथ इंडियन खाना खाने की हो और डोसा खाने का जब मन करता हो, तो सागर रत्ना के डोसे और उसके स्वाद का ख्याल मन में आता है, और आए भी क्यों न, क्योंकि सागर रत्ना का डोसा होता ही इतना लाजवाब है, कि खाते-खाते मन नहीं भरता। यही नहीं यहां के सारे व्यंजनों के खाने का अपना अलग ही स्वाद है। बता दें कि सागर रत्ना के भारत के 12 अलग-अलग राज्यों में 90 से ज्यादा आउटलेंट हैं, सागर रत्ना के इतिहास पर नजर डालें, तो आज से 32 वर्षों पहले श्री जयराम बनन ने डिफेंस कॉलोनी स्थित मार्केट में पहले दक्षिण भारतीय शाकाहारी रेस्त्रां सागर रत्ना की शुरुआत की थी।

असल में सागर रत्ना के व्यंजनों की सबसे खास बात यह है कि यहां आपको लजीज स्वाद के साथ आपने मन पसंद व्यंजनों को खाने का आनंद तो मिलता है, और खाने के साथ-साथ स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाता है। ताजा और गर्मागर्म व्यंजन की वैराइटी के स्वाद का अपना एक अलग ही आनंद है। अब हाल ही में सागर रत्ना ने अपना विस्तार करते हुए नोएडा के सेक्टर 104 के स्टार्लिंग मॉल में अपना एक नया बेहतरीन खूबसूरत आउटलेट खोला है। असल में सेक्टर 104 तेजी से विकसित हो रहा है, जिसके आसपास प्रीमियम आवासीय सोसायटी तथा कॉरपोरेट ऑफिस हैं, इसी को देखते हुए यह नया आउटलेट सीओसीओ मॉडल वाला है जहां 88 कवर हैं और इसे बढ़ाकर 100 तक किया जा सकता है। यह सागर रत्ना यहां आने वाले अतिथियों के लिए नया और आधुनिक व समकालीन परिवेश से पूर्ण है, जहां आपको रंगी-बिरंगी बेहद खूबसूरत दीवारों पर विभिन्न कलाआकृतियों का समन्वय देखने को मिलता है।

यहां मिलेंगें आपको स्वादिष्ट किस्मों से भरपूर दक्षिण भारतीय व्यंजन

नोएडा सेक्टर 104 में सागर रत्ना में साऊथ इंडियन खाने के शौकीन दक्षिण भारतीय व्यंजनों की विभिन्न जायकों का आनंद ले सकते हैं। खासकर दक्षिण भारतीय व्यंजनों की बेहद स्वादष्टि किस्में, जिसमें, डोसा, वड़ा, इडली, उत्थपम शामिल हैं, जो विशेष रूप से शुद्ध तेल और घी में पकाये जाते हैं। चटनी, साम्बर और रसम में मसालों और अवयवों का सही अनुपात होता है, जो हर किसी को पसंद आता है। बात अगर यहां की थाली की करें तो इनमें भिन्न सब्जियों के मेल के संगम से मुंह में पानी लाने वाला कौम्बों भी उपलब्ध है, जिसके साथ अचार, मीठा दही और करारे पापड़ परोसे जाते हैं।

यहां के नए आउटलेट नई तैयारियों के साथ आपको नई चीजें परोसता है, जिनमें इडली चाट, चेट्टनीनाड मसाला डोसा, वेजीटेबल चीज डोसा और पोडी इडली, नल्ला करम तथा नुगुलू शामिल है और वो भी पूरी तरह हाइजैनिक, हेल्दी और स्वादिष्ट।

मील कॉम्बो में उपमा, मसाला डोसा, रवा मसाला डोसा कॉम्बो भी उपलब्ध है। थाली की किस्मों में आपको साऊथ इंडियन थाली, सागर स्पेशल थाली, नॉर्थ इंडियन थाली के साथ एक्जीक्यूटीव और डिलक्स थाली भी मिल जाएगी। इसके अलावा आप पूरी-भाजी के साथ कुर्मा और वेजीटेबल बिरयानी का आनंद भी सकते हैं। वही आपको बेवरेजेस में भी आपको बेहद स्वादिष्ट ऑप्शन मिलेंगें। यहीं नहीं खाने के बाद मीठा खाने के शौकीन लोग, यहां बहुत सारी मिठाइयां खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। सागर रत्ना आज की खासियत को पेशकश करता है, जो हर दिन अलग होता है। बादाम मिल्क यहां अतिथियों पसंदीदा शेक है। यहां आम आदमियों से लेकर जाने.माने लोग, सब आते हैं। यही नहीं यहां वीआईपी और शिखर के कॉरपोरेट घरानों के प्रमुख लोगों का आगमन होता रहता है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खान पान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आयुष्मान खुराना अभिनीत “आर्टिकल 15“ द्वारा एक विशेष कार्यक्रम किया जाएगा आयोजित’

आयुष्मान खुराना अभिनीत “आर्टिकल 15″ अपनी फिल्म के निर्माताओं के साथ एक विशेष कार्यक्…