Shine Delhi

Home

अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले वाटर स्पोर्ट्स के विजेताओं का हुआ सम्मान समारहो


  • संस्था प्रोफेशनल तरीके से दिल्ली में वाॅटर स्पोटर््स के क्षेत्र में काम करते हुए खेलों के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित और प्रतिबद्ध है : कर्नल अमरीक सिंह, मुख्य एडमिनिस्टेटर (पैरा ओलंपिक कमेटी)
  • खिलाड़ियों का बीएसएफ, आर्मी, सीआरपीएफ, सेना और यूपी पुलिस में नौकरी प्राप्त करना बहुत बड़ी उपलब्धि है : डाॅ. चौधरी, अध्यक्ष  (दिल्ली स्टेट क्याकिंग एंड कैनोइंग ऐसोसिएशन )
  • यह ऐसासिएशन खेलों के विकास के लिए अद्भुत कार्य कर रही है :  पियूष जैन, अध्यक्ष (पेफी )

नई दिल्ली/के. कुमार : दिल्ली स्टेट क्याकिंग एवं कैनोइंग ऐसोसिएशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पिछले दिनों माॅस्को रशिया में ‘गुडविल कैनोइंग कप’ में पदक जीतने वाले खिलाड़ी विनय कुमार कुश व कृष्ण सामानिया और उनके सीनियर कोच मंजित शेखावत को कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथियों ने शाॅल और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। यही नहीं अंतर्राष्ट्रीय पटल पर अपनी उपलब्धियों के लिए अन्य खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। बता दें कि दिल्ली ‘सोनिया विहार वाॅटर स्पोटर््स क्लब पर प्रशिक्षण प्राप्त कर ये सभी खिलाड़ी दिल्ली स्टेट क्याकिंग एवं कैनोइंग ऐसोसिएशन की तरफ से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खेल कर पद जीतते हैं।

कार्यक्रम में पहुंचे सम्माननीय अतिथितियों में पैरा ओलंपिक कमेटी के मुख्य एडमिनिस्टेटर कर्नल अमरीक सिंह ने कहा कि सह संस्था प्रोफेशनल तरीके से दिल्ली में वाॅटर स्पोटर््स के क्षेत्र में काम करते हुए खेलों के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित और प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम में उपस्थित पेफी के अध्यक्ष श्री पियूष जैन ने कहा कि यह ऐसासिएशन खेलों के विकास के लिए अद्भुत कार्य कर रही है, इसके लिए मैं संस्था के सभी सदस्यों को अपनी से बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

इंडियन आर्मी एडवेंचर विंग के कर्नल पीएस चैहान ने कहा कि भारत महासागरों से समुद्र, नदियों, तालाबों तक पानी की ऊर्जा से संचालित भूमि है। इसलिए यहां के लोगों को वाॅटर स्पोटर््स की क्षमता भी दिखने लगी है। उन्होंने ऐसोसिएशन के इस साहसिक कार्यों के लिए सभी को बधाइयां दीं।

दिल्ली स्टेट क्याकिंग एंड कैनोइंग ऐसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅ. यूके चौधरी ने कहा कि मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली ऐसोसिएशन और सोनिया विहार वाॅटर स्पोटर््स क्लब का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि इनके काम को लेकर एक पुस्तक लिखी जा सकती है। इन्होंने बहुत ही कम संसाधनों में बहुत ही अच्छे परिणाम दिए हैं, क्योंकि स्पोटर््स कोटे से बहुत से खिलाड़ियों का बीएसएफ, आर्मी, सीआरपीएफ, सेना और यूपी पुलिस में नौकरी प्राप्त करना बहुत बड़ी उपलब्धि है। डाॅ. चौधरी ने कहा कि आज हर कार्य में महिलाओं की भागीदारी हो रही है, यह देश की प्रगति के लिए बड़ी बात है।

दिल्ली स्टेट क्याकिंग एंड कैनोइंग ऐसोसिएशन के चैयरमैन चौधरी त्रिलोचन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने उच्च प्रदर्शन द्वारा पदक प्राप्त करने की खुशी में सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सभी बच्चों को तैराकी और शारीरिक गतिविधियों को अपने पर जोर दिया। उन्होंने सरकार से भी आग्रह किया कि खेलों के उत्थान के लिए अधिक से अधिक सहयोग के प्रयास किए जाएं।

वहीं ‘सोनिया विहार वाॅटर स्पोटर््स क्लब’ के अध्यक्ष कुंवरपाल सिंह ने कार्यक्रम में शिरक्त करने वाले सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा कि आपके सबके द्वारा ही हमें ऊर्जा मिलती है, क्योंकि आपका व्यक्तिगत व मानसिक, वैचारिक, शारीरिक से जो सहयोग रहता है, उसके लिए हम आपके बहुत आभारी हैं। उन्होंने कहा कि मैं कार्यक्रम के मंच संचालन के लिए श्री संदीप मिश्रा का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने पूरी कार्यक्रम की भूमिका में चार-चांद लगा दिए।

इस अवसर पर कार्यक्रम में शिरक्त करने वाले मुख्य अतिथियों में कर्नल अमरीक सिंह, कर्नल पीएस चैहान, श्री पियूष जैन, श्रीमती ललिता अध्यापक विशेष तौर पर उपस्थित रहे वहीं डीएकेसीए से चैयरमैन चैधरी त्रिलोचन सिंह, उपाध्यक्ष श्री केपी सिंह व कौशल कुमार, मंजित शेखावत, ब्रिज महकार राठी, अनिल कुमार पांडे, श्री मृदुल अवस्थी, श्री अभिषेक शर्मा, श्री संदीप मिश्रा, श्री रवि, प्रो. आभा जैन, प्रो. ममता शहरावत, निशा, स्नेही सुधा, लवलीन, रेनू, रेखा और क्लब के अन्य कार्यकारी सदस्यों के साथ क्लब के खिलाड़ी भी उपस्थित रहे। साथ-साथ हमारी मीडिया के बहुत सारी साथियों ने पूरी कार्यक्रम की कवरेज में सहयोग किया।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *